X

Prabhat Matka | Prabhat MatkaChart

Prabhat Matka

Prabhat Matka | Prabhat Matka Chart | Prabhat Result

हेलो दोस्तों कैसे हैं सब उम्मीद करता हूं आप सब बहुत बढ़िया होंगे दोस्तों इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको प्रभात मटका | Prabhat Matka क्या है प्रभात मटका रिजल्ट | Prabhat Matka Result ,प्रभात मटका चार्ट डाउनलोड | Prabhat Matka Chart Download,तथा प्रभात मटका से जोड़ी सभी अहम जानकारी देने वाले हैं। यदि दोस्तों आप भी प्रभात मटका का गेम खेलने में रुचि रखते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको प्रभात मटका | Prabhat Matka गेम से होने वाली सभी लाभ हानियां की जानकारी प्रदान करेंगे।

Prabhat Satta Matka

जैसा कि दोस्तों आज के समय में विभिन्न प्रकार के सट्टा मटका  | Satta Matka गेम खेले जाते हैं दोस्तों प्रभात मटका गेम भी सट्टा मटका के अंतर्गत खेले जाने वाला एक प्रसिद्ध मटका का गेम है दोस्तों यह खेल लॉटरी या जुआ की भांति ही खेले जाते हैं। प्रभात मटका के गेम को पैसे कमाने तथा दबाने का कहा जाता है इस खेल को खेलने वाले खिलाड़ी कम पैसे लगाकर अधिक पैसे जीतने की आशा लेकर इस खेल को खेलते हैं जिस खिलाड़ी की किस्मत अच्छी होती है वह खिलाड़ी इस खेल में जीत पता है बाकी इस खेल में 99% लोग हर रोज हार जाते हैं।

दोस्तों प्रभात मटका | Prabhat Matka के गेम में जोड़ी तथा पैनल का गेम खेला जाता है जोड़ी में एक से लेकर 100 संख्याएं होती हैं और पैनल गेम के अंदर एक से लेकर 1000 तक की संख्या होती हैं यह खेल ताश के पत्तों तथा नंबरों पर आधारित होता है इस खेल के क्लब बने होते हैं और क्लब के खुलने तथा बंद होने का एक निश्चित टाइम होता है। ताश के पत्तों की कैलकुलेशन के द्वारा लकी नंबर निकाला जाता है जिसे रिजल्ट के नाम से जाना जाता है।

दोस्तों  Prabhat Matkaगेम खेलने वाले खिलाड़ी खुद के द्वारा चुनी गई भाग्यशाली संख्या पर दाब लगते हैं और रिजल्ट खोलने का इंतजार करते हैं जिन खिलाड़ियों के द्वारा चुनी गई संख्या रिजल्ट पर ओपन होती है वह खिलाड़ी इस खेल में जीते हैं और जिन खिलाड़ियों के द्वारा चुनी गई संख्या रिजल्ट पर ओपन नहीं होती उन खिलाड़ियों के द्वारा संख्याओं पर लगाया गया पैसा पूरी तरह से डूब जाता है ,

इसीलिए इस खेल में आर्थिक जोखिम के साथ-साथ अन्य जोखिम भी पाए जाते हैं दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि भारत में किसी भी प्रकार का सट्टा मटका या जुआ का गेम खेलना पूरी तरह से अवैध है तथा इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति पर इससे संबंधित कार्यवाही हो सकती है।

Prabhat Matka Gambling

दोस्तों प्रभात मटका | Prabhat Matka एक तरह का जुआ है इस खेल के अंदर एक से लेकर 10 अंक तक के ताश के पत्ते लिए जाते हैं और यह ताश के पत्ते 10 जोड़ के रूप में इकट्ठे किए जाते हैं जिसमें टोटल 220 ताश के पत्ते का कलेक्शन तैयार किया जाता है और क्लब के ओपन होने के समय ओपन डेस्क के समय 220 ताश के पत्ते एक मटके के बर्तन में डाले जाते हैं और लकी ड्रॉ करके इनमें से तीन ताश के पत्ते निकाले जाते है।

दोस्तों इन तीन ताश के पत्तों की संख्या को ओपन पाना के नाम से जाना जाता है तथा इन तीन ताश के पत्तों की संख्या को जोड़ने पर जो संख्या निकलती है उसे संख्या के लास्ट अंक को होल्ड कर देते हैं यह अंक जोड़ी अंक निकालने के लिए इस्तेमाल किया जाता है यह प्रक्रिया दो बार दोहराई जाती है क्लोजिंग के समय में भी क्लोज डेस्क में 220 ताश के पत्ते दोबारा से डाले जाते हैं और लकी ड्रॉ करके तीन ताश के पत्ते चुने जाते हैं इन तीन ताश के पत्तों की संख्या को क्लोज पाना के नाम से जाना जाता है,

इन तीन ताश के पत्तों की संख्या को जोड़ने पर जो संख्या निकलती है उसके लास्ट अंक तथा ओपन पाना के जोड़ के लास्ट अंक को रख के जोड़ी अंक निकाला जाता है। तथा भारत में सट्टा मटका | Satta Matka का गेम बड़े पैमाने पर खेला जाता है यह खेल कानून की नजरों से बचकर खेला जाता है क्योंकि यह पूरा का पूरा गेम एक तरह का जुआ है।

इस खेल को खेलने वाले खिलाड़ी इस खेल में अपना कीमती समय और पैसा बर्बाद कर देते हैं क्योंकि जीतने के लालच में इस खेल को खेलना शुरू करते हैं और बाद में अपना लॉस कवर करने के लालच में इस खेल को खेलना जारी रखते हैं जिससे खिलाड़ी को पता ही नहीं चलता कि वह कब धीरे-धीरे इस खेल की लत का शिकार हो चुका है।

Prabhat Matka Chart

दोस्तों प्रभात मटका चार्ट | Prabhat Matka Chart किसे कहते हैं इसकी जानकारी भी इस लेकर माध्यम से दी जाएगी दोस्तों प्रभात मटका गेम के जितने भी दैनिक रिजल्ट होते हैं उन सभी रिजल्ट को एक सारणी के रूप में संग्रहित किया जाता है जिसे प्रभात मटका चार्ट के नाम से जाना जाता है इस चार्ट में प्रभात मटका गेम के परसों पुराने रिजल्ट | Result भी देखे जा सकते हैं इस चार्ट की आवश्यकता उन खिलाड़ियों को होती है जो प्रभात मटका का गेम नियमित रूप से खेलना पसंद करते हैं ,

क्योंकि कहा जाता है नंबरों की राशि होती है और राशि के आधार पर ही यह खेल चलता है और चार्ट में यह संग्रहित होता है कि कौन से दिन कौन से वर्ष में कौन सा नंबर रिजल्ट पर अपडेट हुआ था पुराने चार्ट की कैलकुलेशन के आधार पर ही इस खेल को खेलने वाले खिलाड़ी नंबर की कल्पना करते हैं और गेसिंग करते हैं। इस खेल को खेलने वाले खिलाड़ी विभिन्न प्रकार की ट्रिक का इस्तेमाल करते हैं किंतु कहा जाता है ,

Satta Matka के खेल में सभी प्रकार की ट्रिक फेल हो जाती है क्योंकि यह खेल एक जुआ का है और जुआ के खेल में कोई भी खिलाड़ी आज तक जीत नहीं पाया है। दोस्तों इंटरनेट पर ऐसी बहुत सी वेबसाइट है जो प्रभात मटका चार्ट के साथ-साथ अन्य सट्टा मटका गेम के चार्ट तथा रिजल्ट | Result Chart Update भी अपडेट करती हैं।

Conclusion

दोस्तों प्रभात मटका | Prabhat Matka का गेम एक जुआ का प्रारूप गेम है और इस खेल को खेलने वाले खिलाड़ी अक्सर इस खेल में अपना कीमती समय और पैसा बर्बाद कर देते हैं दोस्तों भारत में किसी भी प्रकार का सट्टा मटका का गेम खेलना पूरी तरह से गैरकानूनी है तथा समाज कल्याण को मध्य नजर रखते हुए सरकार के द्वारा भारत में किसी भी प्रकार का सट्टा मटका गेम की रोकथाम के लिए इससे संबंधित कानून बनाए गए हैं,

यदि दोस्तों आप भी किसी प्रकार का  Satta Matka  का गेम खेलना पसंद करते हैं तो इस खेल को खेलना बंद कर दें क्योंकि इस खेल में आर्थिक जोखिम के साथ-साथ अन्य जोखिम भी पाए जाते हैं दोस्तों हम किसी भी प्रकार के सट्टा मटका गेम को खेलने के लिए प्रोत्साहित नहीं करते क्योंकि इस खेल में वित्तीय जोखिम पाया जाता है तथा इस खेल की लत लग सकती है किसी भी प्रकार के सट्टा मटका गेम से होने वाली लाभ हानि के लिए हम जिम्मेदार नहीं है।

Read More…

Disclaimer

दोस्तों सटका मटका जैसे खेलों को बड़े ही संयमित और संतुलित होकर खेलना चाहिए क्योंकि यह बहुत ही ज्यादा आपके मन में लालच पैदा कर देते हैं इसलिए इन खेलों को बड़ी सूझबूझ के साथ अपने जिम्मेदारी पर खेलें हम यह हमारी टीम तथा हमारी वेबसाइट किसी भी प्रकार से सटका मटका जैसे खेलों का समर्थन बिल्कुल भी नहीं करते हैं।

Nirmal Rathor: