सपने में पानी देखना

सपने में पानी देखना

सपने में पानी देखना

मित्रों सपने देखना एक आम बात है और मनुष्य के जीवन में सपनों का भी एक अपना बड़ा महत्व होता है दोस्तों सोए हुए व्यक्ति के द्वारा देखे गए सपने एक अलग कहानी बताते हैं और खुली आंखों से देखे गए सपने एक अलग कहानी बताते हैं लेकिन दोस्तों दोनों ही सपनों में बहुत फर्क होता है यदि आप सपने में पानी देखते हैं तो यह क्या फल देता है।सपने में पानी देखना, इस विषय पर आज हम इस लेकर माध्यम से पूरी जानकारी देने वाले हैं,

मित्रों सोए हुए व्यक्ति के द्वारा विभिन्न प्रकार के सपने देखे जाते हैं जिसमें  पानी के सपने का वास्तविक जीवन की परिस्थितियों से बहुत कुछ संबंध होता है। एक सपने में पानी देखना का भी होता है दोस्तों सपने में देखे गए पानी का अर्थ अलग-अलग तरह से हो सकता है सपन शास्त्र के अनुसार सपने में देखे गए पानी के अलग-अलग फल निकाल कर आते हैं। सपने में विभिन्न तरह के पानी देखने के अलग-अलग अर्थ होते हैं और अलग-अलग फल होते हैं।

नदी का बहता पानी देखना

यदि कोई व्यक्ति सपने में नदी का बहता हुआ पानी देखा है तो यह सपना उसके लिए फलदायक होता है उस व्यक्ति के रुके हुए कार्य या बिगड़े हुए कार्य बनना शुरू हो जाएंगे क्योंकि यह जल बहता हुआ होता है और बहता हुआ जल देखना शुभ प्रतीक होता है कार्य बाधा नौकरी आदि बड़ा धन की कमी की बड़ा इस सपने को देखकर दूर होती हैं और यह सपना आपको आत्म भक्ति से भी जोड़ता है क्योंकि जल का स्वरूप विष्णु का है और इस सपने को देखने वाले व्यक्तियों पर विष्णु जी की स्वयं कृपा होती है।

समुद्र देखना

दोस्तों समुद्र शास्त्र के अनुसार समुद्र का जाल देखना ठीक नहीं होता है इस जल को देखने वाले व्यक्ति को बिना मतलब के लड़ाई झगड़ा या बिना मतलब का मानसिक तनाव हो सकता है यदि आप भी सपने में समुद्र को देखते हैं तो आपको सावधान हो जाना चाहिए कि आपके आसपास या आपके जीवन में कोई क्लेश संबंधी कोई बात हो सकती है और आप सावधानी बर्थडे हुए उसे समय को व्यतीत करें।

वर्षा का जल देखना

मित्रों यदि आप सपने में वर्षा का जल देखते हैं तो यह आपके लिए अत्यंत सुखद समाचार लेकर आता है जो सपने में वर्षा के जल को देखते हैं उनके जीवन में चली आ रही लंबी बीमारी और रुकावट है समाप्त हो जाती हैं यदि आप सपने में वर्षा का जल देखते हैं या वर्षा देखते हैं तो यह सपना आपके जीवन में खुशियां लेकर आता है और आपको नौकरी मिल सकती है प्रमोशन हो सकता है और अचानक से कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

कुआ का पानी देखना

मित्र यदि आप सपने में कुए का पानी देख रहे हैं तो यह सपना आपके लिए अत्यंत शुभ होने वाला है क्योंकि कुएं का पानी सपने में देखने का अर्थ होता है यह आपके जीवन में धन से चली आ रही समस्या को समाप्त करता है यदि आपके जीवन में भी लंबे समय से कोई धन की समस्या चल रही है तो वह आपके जीवन की समस्या समाप्त होने वाली है आपका हाथ चलने लग जाएगा और आपका रुका हुआ धन भी आपको मिलने लगेगा इस सपने का अर्थ है कि आपके जीवन में धन से होने वाली सभी समस्याएं समाप्त होने वाली है।

गंदा पानी देखना

मित्र यदि आप सपने में गंदा पानी देखते हैं यदि आपके गांव कस्बे के आसपास कहीं गंदा पानी जमा हो जाता है और आप उसे सपने को महसूस करते हैं तो यह आपके लिए अशुभ समाचार लेकर आ सकता है सपने में गंदा पानी देखने का अर्थ अशुभ माना जाता है और आपको सावधानी बरतनी की आवश्यकता है।

बाड़ का पानी देखन बाड़ देखना

मित्र यदि आप सपने में बाढ़ का पानी देख रहे हैं या बढ़ देख रहे हैं तो यह सपना आपके लिए अशुभ हो सकता है यह सपना सपन शास्त्र के अनुसार आने वाले समय में कोई बड़ी मुसीबत आने का संकेत होता है इसलिए ऐसे सपने को देखने के पश्चात प्रभु विष्णु नारायण की पूजा करनी चाहिए और उनसे यह प्रार्थना करनी चाहिए और जीवन में आने वाली कोई भी समस्याएं हो उनको नष्ट करें ऐसी प्रार्थना प्रभु से करनी चाहिए।

Read More…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *