सट्टा मटका कल्याण चार्ट

सट्टा मटका कल्याण चार्ट

Satta Matka kalyan Chart

हेलो दोस्तों कैसे हैं सब उम्मीद करता हूं सब बहुत बढ़िया होंगे दोस्तों इस आर्टिकल में हम आपको सट्टा मटका कल्याण चार्ट क्या/Satta Matka Kalyan Chart, है सट्टा मटका कल्याण चार्ट पैनल/Satta Matka Kayan Chart panel, सट्टा मटका कल्याण चार्ट की सभी जानकारी देने वाले हैं दोस्तों यदि आप भी कल्याण मटका/Kalyan Matka का गेम खेलने में रुचि रखते हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए महत्वपूर्ण होने वाला है क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको कल्याण मटका से जुड़ी सभी जानकारी देंगे तथा कल्याण मटका गेम खेलने के फायदे तथा नुकसान की जानकारी भी देने वाले हैं ।

दोस्तों बात करना सट्टा मटका कल्याण चार्ट/Satta Matka Kalyan Chart,की तो सट्टा मटका/Satta Matka के अंतर्गत खेले जाने वाले सभी मटका गेम के दैनिक रिजल्ट इस चार्ट में संग्रह किए जाते हैं इस चार्ट में यह आसानी से देखा जा सकता है कि कल्याण मटका गेम के सभी दैनिक रिजल्ट इस चार्ट में अपडेट/Result Chart किए जाते हैं दोस्तों सट्टा मटका कल्याण चार्ट इंटरनेट पर अपडेट किया जाता है जो की इंटरनेट पर विभिन्न प्रकार की वेबसाइट इसे अपडेट करते हैं।

दोस्तों दोस्तों सट्टा मटका कल्याण चार्ट/Satta Matka Kalyan Chart विभिन्न तरह से इंटरनेट पर अपडेट किया जाता है कुछ चार्ट मंथली अपडेट किए जाते हैं कुछ चार्ट डे टू डेट अपडेट किए जाते हैं और कुछ चार्ट वार्षिक होते हैं डे टू डे चार्ट में प्रतिदिन कल्याण मटका के सभी गेम के रिजल्ट अपडेट किए जाते हैं। किसके साथ-साथ अन्य सट्टा मटका गेम के चार्ट/Satta Matka Chart भी अपडेट किए जाते हैं।

Kalyan Satta Matka

दोस्तों बात करें कल्याण मटका/Kalyan Matka गेम की तो सट्टा मटका/Satta Matka के अंतर्गत विभिन्न प्रकार के मटका गेम खेले जाते हैं जिसमें सबसे प्रमुख और प्रसिद्ध गेम कल्याण मटका के नाम से जाना जाता है। दोस्तों कल्याण मटका/सट्टा मटका कल्याण चार्ट की शुरुआत कल्याण जी भगत के द्वारा की गई थी जो की मटका किंग/Matka King के नाम से जाना जाता है। दोस्तों कल्याण मटका/सट्टा मटका कल्याण चार्ट का गेम महीने के 30 दिन तक खेला जाता है जो की तीन तरह से खेला जाता है कल्याण मटका डे/Kalyan Day Matka कल्याण मटका नाइट तथा कल्याण मटका के नाम से जाना जाता है।

इन गमों की टाइमिंग अलग-अलग होती है किंतु उनके खेलने का तरीका समान होता है। दोस्तों बात करें कल्याण मटका/Kalyan Matka के गेम को कैसे खेला जाता है तो यह खेल ताश के पत्तों तथा नंबरों पर आधारित होता है इस खेल में जुआ खेला जाता है तथा इस खेल के क्लब बने होते हैं और क्लब का ओपन तथा क्लोज होने का एक टाइम होता है। दोस्तों इस खेल में ताश के पत्तों को नंबरों पर रूपांतरित किया जाता है तथा इसका फाइनल रिजल्ट निकल जाता है दोस्तों इसमें ओपन पाना हाफ पाना कहा जाता है तथा क्लोज पाना हाफ संगम फुल संगम जोड़ी जैसे गेम खेले जाते हैं जिनकी विजेता राशि अलग-अलग कैलकुलेशन के द्वारा दी जाती है।

  • Type Of Batting- दोस्तों दोस्तों कल्याण मटका/Satta Matka Kalyan Chart के गेम में यह कहा जाता है कि जो खिलाड़ी इस खेल में फूल संगम गेम जीत जाता है उसे खिलाड़ी को ₹10 निवेश करने पर ₹100000 तक जितने का मौका मिलता है किंतु दोस्तों इस खेल में आर्थिक जोखिम की समस्या भी उतनी ही बड़ी है क्योंकि इस खेल को खेलने वाले खिलाड़ी ज्यादातर हारते हैं और एक प्रतिशत लोक जीत पाते हैं बाकी के 99% लोग इस खेल में रोज अपना पैसा गवा देते हैं इसीलिए समाज कल्याण के लिए सरकार के द्वारा किसी भी प्रकार के सट्टा मटका गेम को अवैध घोषित किया गया है।
  • Number Selection- सट्टा मटका में कई प्रकार की बैटिंग जाती हैं, जैसे कि सिंगल, जोड़ी, पाना, और स्पेशल अंक। लोग इनमें से अपनी पसंदीदा बैट को चुनते हैं, और इस खेल के रिजल्ट खुलने का इंतजार करते है।लेकिन यह दोषपूर्ण हो सकता है।
  • Basics of Betting -जैसा कि दोस्तों इस खेल को खेलने वाले खिलाड़ी अपनी भाग्यशाली संख्या को चुनकर उसे संख्या पर पैसा लगाते हैं और यदि वह संख्या रिजल्ट पर घोषित हो जाती है तो वह खिलाड़ी विजेता घोषित हो जाता है और यदि उसे खिलाड़ी का नंबर रिजल्ट पर घोषित नहीं होता तो उसे खिलाड़ी के द्वारा लगाया गया पैसा डूब जाता है इसीलिए इस खेल को वित्तीय जोखिम का खेल कहा गया है।

Satta Matka Result

दोस्तों सट्टा मटका का रिजल्ट इंटरनेट पर दिखाया जाता है दोस्तों इंटरनेट पर ऐसी बहुत सारी वेबसाइट है सट्टा मटका के सभी रिजल्ट तथा चार्ट अपडेट /सट्टा मटका कल्याण चार्ट करती हैं दोस्तों सट्टा मटका/Satta Matka का रिजल्ट कैसे निकाला जाता है इसकी जानकारी किसी को नहीं है क्योंकि इसका लाइव नहीं दिखाया जाता बस कहा जाता है कि सट्टा मटका का रिजल्ट लकी ड्रा के द्वारा निकाला जाता है ताश के पत्तों को मटके के बर्तन में डाला जाता है और उनकी संख्याओं में कैलकुलेशन करने के पश्चात थी इसका रिजल्ट निकल जाता है,

दोस्तों सट्टा मटका के अंतर्गत विभिन्न प्रकार के सट्टा मटका गेम के रिजल्ट लगभग एक ही तरह से निकल जाते हैं यह कहा जाता है कि इस खेल में हाफ पाना, फुल पाना, हाफ संगम ,तथा फुल संगम जोड़ी जैसे मुख्य रिजल्ट निकल जाते हैं इन रिजल्ट के हिसाब से ही विजेता राशि दी जाती है किंतु दोस्तों यह खेल आर्थिक जोखिम का खेल है और इस खेल को खेलने जोखिम भरा है क्योंकि इस खेल को खेलने वाला व्यक्ति अक्सर इस खेल की लत का शिकार हो जाता है इसलिए इस खेल में सबसे अधिक जोखिम पाया जाता है।

Legal Consequences

सट्टा मटका/सट्टा मटका कल्याण चार्ट के खेलने का कानूनी स्थिति भी विवादित है। कुछ क्षेत्रों में यह कानूनी है, लेकिन बहुत से स्थानों पर यह गैरकानूनी है,तथा किसी प्रकार के सट्टा मटका गेम को खेलने वाले व्यक्ति पर इससे संबंधित कानूनी कार्रवाई हो सकती है सजा तथा जुर्माना दोनों का प्रावधान है।

Conclusion

जैसा कि दोस्तों इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको सट्टा मटका कल्याण चार्ट की विशेष जानकारी दी है दोस्तों हम किसी भी प्रकार के सट्टा मटका गेम को खेलने के लिए प्रोत्साहित नहीं करते क्योंकि इस खेल में आर्थिक जोखिम पाया जाता है तथा इस खेल की लत लग सकती है किसी प्रकार के सट्टा मटका गेम से होने वाली लाभ हानि के लिए हम जिम्मेदार नहीं है।

Read More…

Disclaimer

दोस्तों सटका मटका जैसे खेलों को बड़े ही संयमित और संतुलित होकर खेलना चाहिए क्योंकि यह बहुत ही ज्यादा आपके मन में लालच पैदा कर देते हैं इसलिए इन खेलों को बड़ी सूझबूझ के साथ अपने जिम्मेदारी पर खेलें हम यह हमारी टीम तथा हमारी वेबसाइट किसी भी प्रकार से सटका मटका जैसे खेलों का समर्थन बिल्कुल भी नहीं करते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *