Kalyan Matka

कल्याण मटका | Kalyan Matka Result

हेलो दोस्तों कैसे हैं सब उम्मीद करता हूं आप सब बहुत बढ़िया होंगे दोस्तों इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको कल्याण मटका  | Kalyan Matka क्या है कल्याण मटका लीक जोड़ी | Kalyan Matka Leak Jodi,कल्याण मटका रिजल्ट | Kalyan Matka Result,कल्याण मटका चार्ट डाउनलोड | Kalyan Matka Chart Download, की जानकारी देने वाले हैं। दोस्तों सट्टा मटका का सबसे प्रसिद्ध गेम Kalyan Matka के नाम से जाना जाता है दोस्तों इस खेल की अधिक लोकप्रियता होने के कारण इस खेल को खेलने वालों की संख्या हजारों में है,

कल्याण मटका

दोस्तों कल्याण मटका | Kalyan Matka का गेम कल्याण शहर के नाम से जाना जाता है सट्टा मटका की शुरुआत सबसे पहले मुंबई | Mumbai से ही हुई थी और यह यह खेल जुआ का सबसे बड़ा खेल कहा जाता है इस खेल को जुआ का राजा भी कहा जाता है। दोस्तों Kalyan Matka  की शुरुआत 1961 के आसपास हुई थी Kalyan Matka की शुरुआत करने वाले व्यक्ति का नाम कल्याण जी भगत था। हजारों लोग इस खेल से जीतने का सपना लेकर इस खेल को खेलते हैं और न जाने कितने लोग इस खेल में बर्बाद हो जाते हैं,

दोस्तों सट्टा मटका का खेल इस खेल को खेलने वाले खिलाड़ी को बर्बाद भी कर सकता है और मालामाल भी कर सकता है। किंतु इस खेल में जोखिम की संभावना सबसे अधिक पाई जाती है इस खेल में हारने वालों की संख्या लगभग 99% होती है कोई 1% लोग ही इस खेल में जीत पाते हैं।

Kalyan Matka के गेम में विभिन्न प्रकार की संख्याएं एक मटके के बर्तन में डाली जाती है और लकी ड्रा करके कुछ संख्याएं चुनी जाती हैं खिलाड़ियों के द्वारा लगाई गई संख्या यदि रिजल्ट पर ओपन होती है तो वह खिलाड़ी मालामाल हो जाता है और जिन खिलाड़ियों के द्वारा लगाई गई संख्या रिजल्ट पर ओपन नहीं होती उन खिलाड़ियों के द्वारा लगाए गए सभी पैसे इस खेल में डूब जाते हैं।

Kalyan Matka Guessing

दोस्तों कल्याण मटका | Kalyan Matka गेम खेलने वाले खिलाड़ी नंबर का पूर्व अनुमान लगाते हैं कि आने वाले समय में कौन सा नंबर रिजल्ट पर घोषित हो सकता है अपनी अनुमानित की गई संख्या ही इस खेल को खेलने वाले खिलाड़ी लगाते हैं। जिस खिलाड़ी के द्वारा चुनी गई भाग्यशाली संख्या रिजल्ट पर ओपन हो जाती है उसे खिलाड़ी को विजेता कहा जाता है। Kalyan Matka सट्टा मटका का एक खेल है खिलाड़ियों के द्वारा नंबर की गेसिंग करने को जुआ कहा जाता है।

खिलाड़ियों के द्वारा भाग्यशाली संख्या का चुनाव करने के पश्चात ही खिलाड़ी उसे संख्या पर पैसे लगता है और कल्पना करता है जीतने की किंतु दोस्तों उसे खिलाड़ी को जीत दर्ज होती है जिस खिलाड़ी के द्वारा सटीक नंबर चुना गया होता है जो रिजल्ट पर ओपन होता है उसे जिसे लकी नंबर के नाम से जाना जाता है और इस खेल में इस लकी नंबर की अहम भूमिका होती है क्योंकि इस नंबर के खुलने के लालच में ही इस खेल को लोग खेलते हैं।

Kalyan Matka Chart

दोस्तों कल्याण मटका चार्ट | Kalyan Matka Chart उसे चार्ट को कहा जाता है जिस चार्ट में Kalyan Matka के सभी दैनिक रिजल्ट संग्रह करके रखे जाते हैं। इस खेल को खेलने वाले लोग Kalyan Matka Chart panel  की सहायता से जोड़ी का पूर्व अनुमान लगाते हैं कि आने वाले समय में कौन सा नंबर रिजल्ट पर ओपन हो सकता है इसी चार्ट के आधार पर इस नंबर की गेसिंग करते हैं और लकी नंबर चुनते हैं इस चार्ट के माध्यम से ही इस खेल को खेलने वाले लोग कल्याण सट्टा मटका का गेम खेलकर लाखों रुपया कमाते हैं तथा गवाते हैं।

कल्याण सट्टा मटका  का चार्ट | Kalyan Matka Chart पैनल इंटरनेट पर देखने को मिल जाता है इंटरनेट पर ऐसी बहुत सारी वेबसाइट है जो Kalyan Matka चार्ट पैनल अपडेट करती हैं और इस खेल का परिणाम टाइम टू टाइम अपडेट किया करती हैं दोस्तों भारत में किसी भी प्रकार का सट्टा मटका गेम खेलना गैरकानूनी है तथा इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति पर इससे संबंधित कार्यवाही हो सकती है। यदि दोस्तों आप भी Kalyan Matka या सट्टा मटका |Satta  Matka का गेम खेलने में रुचि रखते हैं तो इस खेल में काफी जोखिम पाया जाता है इस खेल में आर्थिक जोखिम के साथ-साथ अन्य जोखिम भी शामिल है।

इस खेल में ऐसी कोई गारंटी नहीं होती कि आप इस खेल में जीत ही जाएं इस खेल में जीता वही व्यक्ति है जो उसे नंबर को अपने गेम में शामिल करता है जो नंबर रिजल्ट पर ओपन होता है और रिजल्ट ओपन होने वाला नंबर सिर्फ अनुमान लगाकर ही जीता जा सकता है इसलिए इस खेल में 100% हारने के चांस होते हैं।

Kalyan Matka Result

दोस्तों Kalyan Matka का रिजल्ट | Kalyan Matka Result कल्याण मटका के जीत के परिणाम वाले नंबर अपडेट करता है दोस्तों यह रिजल्ट इंटरनेट पर देखने को मिल जाता है और आज के समय में Kalyan Matka का गेम खेलने वाले खिलाड़ी ऑनलाइन खेलना पसंद करते हैं दोस्तों इंटरनेट पर ऐसी बहुत सारी वेबसाइट है जो Kalyan Matka गेम को संचालित करती हैं किंतु दोस्तों भारत में किसी भी प्रकार का जुआ या सट्टा मटका  | Satta Matka गेम खेलना गैरकानूनी है यह वेबसाइट या सट्टा मटका कंपनी गैर कानूनी तरीके से इस खेल का संचालन करती है।

और भारत में सट्टा मटका कानून की नजरों से बचकर खेले जाने वाला एक बहुत बड़ा खेल है बात करें सट्टा मटका  | Satta Matka के रिजल्ट की तो इस खेल का परिणाम मटके के बर्तन के द्वारा निकाला जाता था जो आज के आधुनिक युग होने के कारण ऑनलाइन निकाला जाता है कहा जाता है कि पुराने समय में मटके के बर्तन में 220 ताश के पत्ते डाले जाते थे और लकी ड्रा करके कुछ ताश के पत्ते निकाल लिए जाते थे।

निकल गए ताश के पत्तों से ही इस खेल का परिणाम निकाला जाता था यह प्रक्रिया दो बार दोहराई जाती थी और क्लोजिंग के टाइम भी यही प्रक्रिया दोहराने के बाद इस खेल का फाइनल रिजल्ट निकल जाता था आज के समय में Kalyan Matka का रिजल्ट लाइव नहीं दिखाया जाता क्योंकि यह खेल पूरी तरह से गैरकानूनी है।

Conclusion

दोस्तों हमने इस आर्टिकल के माध्यम से आपको कल्याण मटका | Kalyan Matka की संपूर्ण जानकारी प्रदान की है तथा हम किसी भी प्रकार के सट्टा मटका गेम को खेलने के लिए प्रोत्साहित नहीं करते क्योंकि इस खेल में आर्थिक जोखिम पाया जाता है तथा इस खेल की लत लग सकती है किसी भी प्रकार के सट्टा मटका गेम से होने वाली लाभ हानि के लिए हम जिम्मेदार नहीं है।

Read More…

Disclaimer

दोस्तों सटका मटका जैसे खेलों को बड़े ही संयमित और संतुलित होकर खेलना चाहिए क्योंकि यह बहुत ही ज्यादा आपके मन में लालच पैदा कर देते हैं इसलिए इन खेलों को बड़ी सूझबूझ के साथ अपने जिम्मेदारी पर खेलें हम यह हमारी टीम तथा हमारी वेबसाइट किसी भी प्रकार से सटका मटका जैसे खेलों का समर्थन बिल्कुल भी नहीं करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *